image1 image2 image3

HELLO I'M ROHIT KUMAR|WELCOME TO MY PERSONAL BLOG|I LOVE TO DO CREATIVE THINGS|I'M PROFESSIONAL GRAPHIC DESIGNER

'आम' नहीं ये है गरीब आदमी पार्टी, केजरीवाल को दे रहे हैं चुनौती

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभ चुनाव के लिए सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपने-अपने पर्चे दाखिल कर चुके हैं। नामांकन दाखिल करने के लिए कोई रोड शो तो कोई गाजे-बाजे के साथ एसडीएम ऑफिस पहुंचे थे। इनमें एक पार्टी ऐसी भी रही जिसकी तरफ किसी का ध्यान नहीं गया। ये है गरीब आदमी पार्टी।
आम आदमी पार्टी से नाराज कार्यकर्ताओं ने इस पार्टी का निर्माण किया है। इस दल के लोग कभी अन्ना के आंदोलन के दौरान जंतर मंतर, इंडिया गेट और बाकी जगहों पर भीड़ का हिस्सा हुआ करते थे। आम आदमी पार्टी के अस्तित्व में आने के बाद इस पार्टी का भी निर्माण हुआ। 
पार्टी का फेसबुक पेज और वेब साइट सभी आम आदमी पार्टी की तर्ज पर ही बनाया गया है। 'आप' की ही तरह इस पार्टी का शॉर्ट फॉर्म 'गैप' है। चुनाव चिन्ह खाने से भरी थाली। और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक का नाम श्याम भारतीय है, जो खुद को दिल्ली में मुख्यमंत्री पद का दावेदार मानते हैं। उनके साथ पार्टी में 9 और मुख्य मेंबर हैं। ये पार्टी यूपी में भी सक्रिय है, वहां कादम्बनी पाठक पार्टी की प्रवक्ता हैं।



केजरीवाल को दे रहे चुनौती
नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को कई बड़े चेहरों से मुकाबला करना है। इसमें कांग्रेस से किरण वालिया और बीजेपी से नूपुर शर्मा का नाम सबसे बड़ा है। लेकिन गरीब आदमी पार्टी के उम्मीदवार अजीत भी इस दौड़ में पीछे नहीं हैं। वे नई दिल्ली सीट से केजरीवाल को चुनौती दे रहे हैं। 

Share this:

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment