image1 image2 image3

HELLO I'M ROHIT KUMAR|WELCOME TO MY PERSONAL BLOG|I LOVE TO DO CREATIVE THINGS|I'M PROFESSIONAL GRAPHIC DESIGNER

छेड़छाड़ से परेशान 10वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

लड़कियों और महिलाओं के लिए देश की राजधानी दिल्ली लगातार एक दुस्वप्न बनती जा रही है. अक्सर यहां छेड़छाड़ और बलात्कार की खबरें सुनने को मिलती हैं. ताजा मामला दिल्ली के विकास पुरी इलाके का है, यहां छेड़छाड़ से तंग आकर 10वीं की एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली.
अपनी लाडली की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने गुरुवार को छात्रा का शव स्कूल के बाहर रखकर प्रदर्शन किया और स्कूल के अंदर जमकर तोड़फोड़ भी की. परिजनों ने स्कूल बस में भी तोड़फोड की. 10वीं में पढ़ने वाली सीमा (बदला हुआ नाम) यहां के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ती थी. इसी स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाला एक छात्र सीमा को अक्सर परेशान किया करता था.
सीमा ने अपने घर में इस बारे में कुछ भी नहीं बताया था. घरवालों को तो इस पूरे मामले का पता तब चला जब 11वीं कक्षा का वह छात्र सीमा को फोन पर धमकाने लगा. एक दिन सीमा की चचेरी बहन ने फोन उठाया तो उसे मामले का पता चला और उसने इस बारे में सीमा के घरवालों को जानकारी दी.
 
पीड़ित के परिजनों का आरोप है कि उन्होंने इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर्स से शिकायत की थी, लेकिन आरोपी छात्र के खिलाफ कार्रवाई करने की जगह सीमा को ही धमकाया गया. यही नहीं स्कूल प्रशासन ने शिकायत करने आए सीमा के घरवालों को स्कूल से वापस भेज दिया. बुधवार को पीड़ित के परिजन फिर स्कूल में शिकायत करने पहुंचे थे, लेकिन इस बीच लड़की ने घर पर आत्महत्या कर ली.
पीड़ित की आत्महत्या के बाद हंगामा कर रहे लोगों को समझाने के लिए वहां काफी संख्या में पुलिस भी पहुंची. पुलिस का कहना है कि अगर इस मामले की शिकायत पहले ही की गई होती तो आरोपी लड़के के खिलाफ कार्रवाई की जाती, अब भी जितना संभव हो पुलिस कार्रवाई करेगी.

Share this:

CONVERSATION

0 comments:

Post a Comment